कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप, आउटसोर्सिंग एजेंसियों के जरिये युवाओं को ठग रही सरकार

देहरादून। कांग्रेस ने सरकार पर आउटसोर्स एजेंसी के नाम पर युवाओं को ठगने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने आउटसोर्स एजेंसी का नाम देकर राज्य के युवाओं के रोजगार को सरकार में बैठे सफेद पोश नेता और अधिकारियों के सहयोग से बेचे जाने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता संदीप चमोली ने कहा राज्य में करीब 50 एजेंसी आउटसोर्स का काम कर रही हैं। इसमें से टीडीएस कंपनी भाजपा के सत्ता में रहते हुए लगातार बड़े-बड़े टेंडर ले रही है। उन्होंने कहा उत्तराखंड में जलागम विभाग में 266 पदों के लिए इस एजेंसी ने टेंडर हासिल किया। टेंडर के तहत राज्य के युवाओं को कई पदों पर रोजगार उपलब्ध कराया जाना था।लेकिन इसी बीच इस कंपनी ने युवाओं के रोजगार को बेचने का काम शुरू कर दिया।

संदीप चमोली ने कहा फरवरी 2024 में जलागम प्रबंधन डिपार्टमेंट के UCRRF प्रोजेक्ट के तहत टीडीएस आउटसोर्सिंग कंपनी के माध्यम से एक विज्ञप्ति प्रकाशित की गईं। इस विज्ञप्ति में अनगिनत खामियां हैं। इसमें बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया गया हैं।उन्होंने अति शीघ्र इस भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की, साथ ही आउटसोर्सिंग कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की भी मांग की।

संदीप चमोली ने कहा साल 2023 में जारी शासनादेश में स्पष्ट कहा गया था कि कंपनी के द्वारा सबसे पहले रोजगार की सूचना सरकार के प्रयाग पोर्टल पर जारी किए जाएगी। उसके बाद कंपनी को अपनी निजी साइट पर भी इसे सार्वजनिक किया जाएगा। लेकिन कंपनी द्वारा ऐसा कुछ भी नहीं किया गया। उल्टा कंपनी के द्वारा प्रदेश में अपनी फैले हुए लोगों द्वारा युवाओं को तलाश किया। उन युवाओं से प्रत्येक पद के एवज में 90, 90 हजार रुपए लिए गए और उनको नौकरी देने का वादा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here