त्रिवेंद्र रावत की बेबाकी का विपक्ष ने किया समर्थन

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरिद्वार लोकसभा सीट से जीत हासिल की है। अब त्रिवेंद्र सिंह रावत देश की संसद में हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र की जनता का प्रतिनिधित्व करने नजर आएंगे। खास बात है कि त्रिवेंद्र अपने बेबाक बयानों के जरिए हमेशा से चर्चा में रहे हैं। फिर चाहे उन बयानों से सरकार को असहज ही क्यों ना होना पड़े।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही मे दिया खनन को लेकर बयान बताता है कि मौजूदा समय में हरिद्वार जिले में अवैध खनन हो रहा है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने बयान में कहा, ‘मैं जब से जीता हूं, तब से कई लोग मेरे पास आए हैं। कई लोगों का आरोप है कि कई रसूखदार लोग किसानों के खेतों में जबरदस्ती खनन कर रहे हैं। मैंने उन सभी लोगों से कहा है कि मैं जल्द ही इस बारे में अधिकारी से बात करूंगा’।

आगे त्रिवेंद्र सिंह रावत कहते हैं कि, अवैध खनन से न केवल राज्य को आर्थिक रूप से नुकसान हो रहा है; बल्कि किसानों के साथ भी उचित नहीं हो रहा है। उनके खेतों को अगर नुकसान पहुंचाया जा रहा है तो हमे सबको इस बारे में विचार करना होगा। मैंने सभी लोगों को खनन रोकने का भरोसा दिलाया है। हरिद्वार में अवैध खनन के मुद्दे को उठाए जाने के बाद हरीश रावत ने कहा त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जो मुद्दे उठाए हैं और जो वह बात कर रहे हैं, वह बेहद साहसिक कार्य हैं। अगर वह सच में इस ओर आगे कदम बढ़ाते हैं तो यह राज्य के लिए बेहतर होगा। हरीश रावत ने कहा कि उन्हें उम्मीद है त्रिवेंद्र सिंह रावत अवैध खनन को लेकर अपनी संसदीय क्षेत्र में कोई ठोस निर्णय लेंगे।

त्रिवेंद्र सिंह रावत सांसद बनने से पहले भी सरकार के सामने कई तरह के सवाल खड़े कर चुके हैं। जिसके जरिए उन्होंने सरकार को भी सोचने पर मजबूर किया है। बीते साल त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राजधानी देहरादून में हुए बेरोजगार युवाओं के ऊपर लाठीचार्ज को लेकर भी पूरे सिस्टम पर हमला बोला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here