देहरादून: डकैती डालने वाले आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़, एक को लगी गोली, तीन गिरफ्तार

देहरादून। थाना विकासनगर क्षेत्र के अंर्तगत देहरादून पुलिस और बदमाशों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में डकैती डाल कर फरार हुए एक आरोपी के पैर में गोली लगी है। जबकि तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार दर्रा रेट में पुलिस चेकिंग अभियान चलाए हुए थी। चेकिंग के दौरान बदमाश बैरियर तोड़कर यूटिलिटी से जंगल की ओर भागने लगे। पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया तभी यूटिलिटी पेड़ से जा टकराई। इस दौरान तिमली धर्मावला के जंगल में पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। तभी दूसरे बदमाश ने भागकर पुलिस पर फायर झोंक दिया। जवाबी फायरिंग पर पुलिस ने बदमाश के पैर में गोली मार दी। जिससे आरोपी घायल हो गया। सूचना मिलने के बाद एसएसपी अजय सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस की टीम घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंची। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से 315 बोर का तमंचा और दो कारतूस बरामद किया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि पुलिस चेकिंग और मुठभेड़ में गिरफ्तार दोनों बदमाशों द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 05 जून की रात में खुशालपुर सहसपुर में फुरकान नाम के व्यक्ति के घर पर तमंचे के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना में बदमाशों द्वारा पीड़ित और उसके परिजनों को बंधक बनाकर घर से नकदी और ज्वैलरी की लूट की गई थी। घटना में बदमाशों द्वारा पीड़ित और उसके परिजनों को बंधक बनाकर घर से नकदी और ज्वैलरी की लूट की गई थी।

गिरफ्तार आरोपी बदमाश बबलू बादशाह से पूछताछ में जानकारी मिली है कि खुशहालपुर में फुरकान के घर पर पांच व्यक्तियों द्वारा घरवालों को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया गया था। पूछताछ के आधार पर लूट के मुकदमे को डकैती में बदलाव किया गया है। पुलिस टीम द्वारा डकैती में शामिल एक अन्य आरोपी असलम निवासी कैलाशपुर सहारनपुर को हरिद्वार से गिरफ्तार किया है। अब इसमें कुल तीन डकैतों की गिरफ्तारी हो गई है। बाकी दो डकैतों की धरपकड़ के लिए टीम रवाना की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here