उत्तराखंड: उपचुनाव में कम हुआ मतदान, दोनों विधानसभा सीटों पर इतने प्रतिशत हुई वोटिंग

देहरादून। उत्तराखंड की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान संपन्न हो गया है। दो विधानसभा उपचुनावों में मतदान प्रतिशत गिर गया है। साल 2022 के मुकाबले इस बार उपचुनाव में कम मत प्रतिशत रहा। उत्तराखंड में उत्तराखण्ड की मंगलौर सीट पर हिंसा के बीच 68 प्रतिशत से अधिक व सीमान्त बदरीनाथ सीट पर 51 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

बता दें कि बुधवार को सुबह आठ बजे से दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव शुरू हुआ। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि दोनों विधानसभा में उपचुनाव शांतिपूर्ण रहा है। समय से सभी ईवीएम ने काम शुरू कर दिया था।

वोट डालने को लेकर दो पक्षों में पथराव

मंगलौर विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग बुधवार को शुरू हुई। सुबह करीब 9 बजे कोतवाली क्षेत्र के लिब्बरहेड़ी के एक मतदान केंद्र पर एक व्यक्ति ने पर्ची देखने के नाम पर वोट डालने के लिए लाइन में खड़े कुछ लोगों के साथ अभद्रता की। आरोप है कि बाद में उन्हें जबरन लाइन से निकालकर मारपीट की गई। इसके बाद दूसरे पक्ष के लोग भी सक्रिय हो गए। उन्होंने आरोपियों से बात करने की कोशिश की। हालांकि, बात नहीं बनी। रुड़की सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि मंगलौर के लिब्बरहेड़ी में बूथ संख्या 53-54 पर दो पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि झड़प में घायल चार लोगों को अस्पताल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here