उत्तराखंड में अभी और सताएगी भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने जारी किया नया अपडेट…

देहरादून। उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अभी गर्मी का प्रकोप जारी है। कई क्षेत्रों में मॉनसून दस्तक दे रहा है। मौसम वैज्ञानिकों ने 15 जून के आसपास राज्य में प्री मानसून की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। हालांकि फिलहाल मैदानी इलाकों में पारा बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में अगले पांच दिन तक मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। मैदानी इलाकों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक तापमान में बढ़ोतरी होने से हीटवेव की स्थिति बनेगी। जबकि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना बना रहेगा।

मैदानी जिलों में गर्मी का कहर अभी आने वाले कुछ दिनों तक ऐसे ही जारी रहने की संभावना है। मौसम निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक 15 जून के आसपास उत्तराखंड में प्री मानसून की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। जिससे हल्की बारिश के चलते गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं इलाकों में स्थानीय मौसम के कारण अचानक से हल्की-फुल्की बूंदाबांदी या बरसात हो सकती है। चार धाम समेत उत्तराखंड की तमाम यात्राओं पर आने वाले लोगों सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ पर्वतीय इलाकों में बीते दिनों में बरसात के कारण मैदानी क्षेत्र के तापमान में गिरावट देखने को मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here