उत्तराखंड: सरकारी नौकरी में खिलाड़ियों को मिलेगा इतने प्रतिशत आरक्षण, शासनादेश जारी

देहरादून। प्रदेश के कुशल खिलाडिय़ों को सरकारी सेवाओं में चार प्रतिशत आरक्षण मिलने का रास्ता साफ हो गया है। राजभवन से मंजूरी मिलने के बाद अब इसका शासनादेश जारी हो गया है। खेल मंत्री रेखा आर्या ने इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि प्रदेश के सभी खिलाडियों के लिए यह बेहद खुशी की बात है कि वह लंबे समय से सरकारी नौकरी में 4 प्रतिशत खेल कोटा लागू करने की मांग उठाते आ रहे थे। इस शासनादेश को राज्यपाल की सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी है। खेल मंत्री ने कहा कि पूर्व में राज्य के प्रतिभावन खिलाड़ी अन्य राज्यों में अपनी सेवाएं देते थे जिसके कारण पलायन की बहुत बड़ी समस्या थी किंन्तु अब हमारे राज्य के ऐसे प्रतिभावन खिलाड़ी अपने राज्य में ही सरकारी सेवाओं में सेवाएं देंगे। कहीं ना कहीं इससे राज्य के खिलाड़ियों का अन्य राज्यों में पलायन भी रुकेगा और वह राज्य हित में अपना योगदान देंगे। इसके साथ ही हमने आउट ऑफ टर्न जॉब की भी व्यवस्था की है। इस निर्णय से प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को लाभ प्राप्त होगा।

खेल मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री धामी के कुशल नेतृत्व में खेल और खिलाड़ियों के हितों के लिए लगातार काम कर रही है। जिसके तहत मुख्यमंत्री उदीयमान उन्नयन योजना हो,स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का निर्माण हो,स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण हो,खेल महाकुंभ जैसे कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित ही इस फैसले से राज्य के युवा खेल के प्रति आकर्षित भी होंगे और वह आने वाले समय में देश व प्रदेश का नाम रोशन करने का काम भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here