UKSSSC निकालने जा रहा है इन 1200 पदो पर नई भर्तियां…

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में जल्द 1200 से अधिक भर्तियों का सिलसिला शुरू करने जा रहा है। लोकसभा चुनाव की वजह से लगी आचार संहिता के कारण भर्ती प्रक्रिया शुरू नही हो पा रही थी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव सुरेंद्र रावत ने बताया कि देश में लोकसभा चुनाव के लिए लगी आचार संहिता के चलते विभाग कोई नई भर्ती नहीं निकाल पा रहा था। वही पहले से जारी भर्ती प्रक्रिया में परीक्षाएं और नवनियुक्त पदों पर कार्यवाही जारी रही। अब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जल्द ही 1200 नई भर्तियां निकलने जा रहा है, जो कि अगले 6 महीने में पूरी हो जाएंगी।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव ने बताया कि इन 1200 नई भर्तियों में से 600 पद फॉरेस्ट गार्ड के हैं। 84 वन दरोगा के पद हैं। हालांकि अभी इस अध्याचन पर विभागीय स्तर से कुछ कमी है, जिसे जल्द ही पूरा करके यह भर्तियां निकाली जाएंगी। 209 कनिष्ठ सहायक के पद जो कि इंटर लेवल तक के हैं, इनकी विज्ञप्ति भी जल्द आने वाली है। 200 स्टेनो के पदों के अलावा अन्य छोटे-छोटे मल्टी डिपार्टमेंट में कुल मिलाकर 1200 नई विज्ञप्तियां अगले 6 महीने में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी कर दी जाएंगी। इनके बारे में अभ्यर्थी समय-समय पर आयोग की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर भी जानकारी ले सकते हैं।

●  सहायक अध्यापक आईटी की रिटर्न परीक्षा के लिए 1544 पदों पर 18 अगस्त को होनी है परीक्षा।

●  स्टोर कीपर यानी कि सहायक भंडारण के 24 पदों पर 21 जुलाई को होनी है परीक्षा।

●  राज्य संपति विभाग में ड्राइवर के 33 पदों पर 7 जुलाई को होनी है परीक्षा।

●  आबकारी विभाग में सिपाही के 100 पद, परिवहन आरक्षी के 118, सिपाही पद और एक्साइज इंस्पेक्टर के रूप में 14 पदों पर 30 जून को होनी है परीक्षा।

●  गृह विभाग के तहत होमगार्ड प्रशिक्षक यानी जो लोग होमगार्ड के जवानों को ट्रेनिंग देते हैं, ऐसे 24 ट्रेनर के पदों पर जल्द होनी हैं परीक्षाएं।

●  वन विभाग के 200 स्कॉलर पदों पर इन दिनों फिजिकल हो रहा है, तो वहीं जल्दी इस पर रिटर्न परीक्षा भी होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here