अल्मोड़ा वनाग्नि हादसे पर प्रियंका गांधी ने जताया दुख, धामी सरकार से की ये अपील…

अल्मोड़ा। बिन्सर वन्यजीव विहार में वनाग्नि की चपेट में आने से चार वन कर्मचारियों की मौत मामले पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुख जताया है। इसके साथ ही राज्य की धामी सरकार से पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का आग्रह किया है।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अल्मोड़ा में जंगल की आग में जलने से हुई चार वन कर्मियों की मौत और चार कर्मियों के घायल होने के मामले में अपने ट्विटर अकाउंट एक्स के जरिए घटना पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि उत्तराखंड में जंगल की आग बुझाने गए चार कर्मचारियों की मृत्यु और कई अन्य के घायल होने का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं। पीड़ित परिवारों को मुआवजा और हर संभव स्तर पर सहायता का आग्रह मैं राज्य सरकार से करती हूं।

प्रियंका गांधी ने आगे लिखा कि पिछले कई महीने से उत्तराखंड के जंगल लगातार जल रहे हैं। सैकड़ों हेक्टेयर जंगल तबाह हो चुके हैं। हिमाचल प्रदेश में भी जंगलों में जगह-जगह आग लगने की सूचनाएं हैं। एक स्टडी के मुताबिक, हिमालय क्षेत्र के जंगलों में आग लगने की घटनाओं में कई गुना बढ़ोतरी हुई है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि जलवायु परिवर्तन का सबसे अधिक असर हमारे हिमालय और पर्वतीय पर्यावरण पर हुआ है। मेरी केंद्र और राज्य सरकारों से अपील है कि आग लगने की घटनाओं के रोकने के उपाय हों और हिमालय को बचाने के लिए सबके सहयोग से व्यापक स्तर पर कारगर प्रयास किए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here