उत्तराखंड में मौसम मेहरबान, झमाझम बारिश के साथ बरसी ‘राहत’, आज भी इन जिलों में होगी बारिश

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है। देहरादून व पास के क्षेत्रों में बारिश हुई है, जिससे तापमान में गिरावट हुई। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश ने दस्तक दी और लोगों ने राहत की सांस ली।

इन पाँच जिलों में होगी तेज बारिश:- मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल में स्थित उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में कई स्थानों पर तेज बारिश होगी। इसके साथ ही इन जिलों के कई स्थानों पर तेज बादल गर्जेंगे। बिजली भी चमकेगी, आंधी तूफान भी आएगा। कुमाऊं मंडल के सीमांत पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में कई स्थानों पर तेज बारिश आएगी। बादलों की गर्जन के साथ बिजली चमकेगी। झोंकेदार हवाएं चलेंगी।

इन जिलों में होगी सामान्य वर्षा:- वहीं पांच जिलों में तेज बारिश के अलावा बाकी 7 जिलों में सामान्य बारिश होगी। इन जिलों में टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल, अल्मोड़ा और चंपावत शामिल हैं। इन जिलों में सामन्य वर्षा के साथ बादल तेज गर्जने के साथ बिजली चमकेगी और आंधी आएगी

मैदानी क्षेत्रों में 40 के पार चल रहा था पारा:- बता दें कि पिछले कई दिनों से दून समेत पूरे प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से पार, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में 35 डिग्री सेल्सियस तक चल रहा था। बुधवार दोपहर बाद ज्यादातर क्षेत्रों में झमाझम वर्षा हुई। जिससे करीब माहभर से बेहाल कर रही भीषण गर्मी से राहत महसूस हुई। खासकर देहरादून में वर्षा के कारण पारे में करीब एक घंटे के भीतर 15 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here