IPL 2024 का शेड्यूल हुआ जारी! मार्च इस तारीख से शुरू होगा टूर्नामेंट…

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शेड्यूल को लेकर चेयरमैन अरुण धूमल ने एक बड़ा अपडेट दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से होगी और पूरा एडिशन इसका भारत में ही खेला जाएगा। ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होंगे तो टूर्नामेंट को भारत से बाहर शिफ्ट किया जा सकता है, लेकिन टूर्नामेंट पूरी तरह से भारत में ही आयोजित किया जाएगा। ये जानकारी लीग के चेयरमैन अरुण धूमल ने दी है। चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है, यही वजह है कि आईपीएल के 17 वें सीजन का पूरा शेड्यूल अभी तक जारी नहीं किया गया है। धूमल ने कहा कि पहले 15 दिनों का ही शेड्यूल बताया जाएगा और बाकी मैचों की तारीखें चुनाव की घोषणा के बाद तय की जाएंगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले महीने की शुरुआत में हो सकता है। धूमल ने कहा, ‘हम टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से कर रहे हैं। हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और पहले शुरुआती शेड्यूल जारी करेंगे। पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा।’ बता दें कि 2009 में ही पूरा आईपीएल विदेशों में खेला गया था, जबकि 2014 के कुछ मैच आम चुनावों के चलते UAE में हुए थे। हालांकि, 2019 में चुनावों के बावजूद टूर्नामेंट भारत में ही हुआ था।

टी20 वर्ल्ड कप इस लीग के कुछ ही दिनों बाद शुरू हो रहा है, इसलिए फाइनल 26 मई को होने की संभावना है। भारत अपना पहला वर्ल्ड कप मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा, जबकि ICC टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून को अमेरिका और कनाडा के बीच होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here