उत्तराखंड उपचुनाव की वोटिंग जारी, कांग्रेस और बसपा प्रत्याशी के समर्थक भिड़े, कई घायल

देहरादून। उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों बदरीनाथ और मंगलौर में आज उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव की वोटिंग शुरू हो चुकी है। मंगलौर सीट पर बसपा विधायक के निधन के बाद से यह सीट खाली चल रही थी। जबकि बदरीनाथ सीट पर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे।

चमोली जिले की बदरीनाथ सीट पर बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच सीधी टक्कर है। हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय है। यहां बीजेपी और कांग्रेस के साथ ही बसपा भी मैदान में है।

बदरीनाथ विधानसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक 7.62 प्रतिशत हुआ मतदान

चमोली जिले की बदरीनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में लोग धीरे-धीरे वोट डालने पहुंच रहे हैं। पहले एक घंटे में 9.00 बजे तक 7.62 प्रतिशत मतदान हुआ है।

मंगलौर सीट पर सुबह 9 बजे तक 8.74% हुआ मतदान

हरिद्वार जिले की मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। सुबह 9 बजे तक एक घंटे में मंगलौर सीट पर 8.74% मतदान हुआ है।

कांग्रेस और बसपा प्रत्याशी के समर्थक भिड़े

बूथ पर तैनात रुड़की सिविल लाइंस प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी का कहना है कि वह लिब्बरहेडी बूथ पर मौजूद हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं में लाठी-डंडे चले हैं जिसमें कुछ लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। मौके पर फोर्स तैनात की गई है।

मंगलौर में भारी सुरक्षा के बीच मतदान

भारी सुरक्षा बल के बीच मंगलौर में चुनाव कराया जा रहा है। सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी है। बुजुर्ग मतदाता मतदान करने के बाद वोट का निशान दिखाकर खुशी जाहिर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here