सेना को ‘मोदी सेना’ कहने पर घमासान!

बेतुके बोल

  • देश की सेना को ‘मोदी की सेना’ कहने वाले देशद्रोही : वीके
  • एक रैली में यूपी के सीएम आदित्य नाथ योगी ने सेना को बताया ‘मोदी सेना’ 
  • भाजपा नेता नकवी ने भी कहा, बालाकोट में ‘मोदी सेना’ ने की सर्जिकल स्ट्राइक

पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे पूर्व सेनाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह अब एक और बयान को लेकर चर्चाओं में छा गये हैं। बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने साफ कहा कि अगर कोई भारत की सेना को ‘मोदी जी की सेना’ कहता है तो यह गलत ही नहीं बल्कि देशद्रोह भी है।
हालांकि इसके कुछ देर बाद ही वीके सिंह ने इस पर सफाई देते हुए ट्वीट कर ऐसी किसी भी टिप्पणी से इनकार किया है।  कुछ समय बाद इस ट्वीट भी को हटा दिया गया।
बीबीसी के मुताबिक, भाजपा नेता वीके सिंह ने इंटरव्यू में कहा, ‘भाजपा के प्रचार में सब लोग अपने आप को सेना भी बोलते हैं, लेकिन हम किस सेना की बात कर रहे हैं? क्या हम भारतीय सेना की बात कर रहे हैं या पार्टी के कार्यकर्ताओं की? मुझे नहीं पता, क्या संदर्भ है। अगर कोई भारत की सेना को मोदी जी की सेना कहता है तो यह गलत ही नहीं, बल्कि देशद्रोह भी है।’
इस बयान पर विवाद होने के बाद केंद्रीय मंत्री ने ऐसी किसी भी टिप्पणी से इनकार करते हुए कहा कि इंटरव्यू लेने वाले रिपोर्टर ने ‘कट-पेस्ट’ करने का काम किया है। पूर्व सेनाध्यक्ष ने इस पर सवाल खड़ा करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘ऐसा करने के लिए मीडिया हाउस को कितना पैसा मिला?’ बाद में वीके सिंह के ट्विटर हैंडल से इस ट्वीट को हटा दिया गया है।
दूसरी ओर एक रैली में यूपी के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी ने भारतीय सेना को ‘मोदी सेना’ बताया था। जिस पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है। दूसरी ओर भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने भी शुक्रवार को भारतीय सेना को मोदी की सेना बताते हुए बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक की तारीफ करने से यह विवाद और गहरा गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here