तलाकशुदा पति को मौत के घाट उतारा

उसकी हरकतों और यौन उत्पीड़न से थी परेशान गला रेत कर पुलिस चौकी पहुंचकर कबूल किया जुर्म

देहरादून। एक महिला ने अपने तलाकशुदा पति की हरकतों और उत्पीड़न से परेशान चाकू से गला रेत कर उसे मौत के घाट उतार दिया। हत्या से पहले उसने पूर्व पति को शराब में नशा मिला कर बेहोश किया। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद वह खुद ही इन्दिरानगर पुलिस चौकी पहुंची और पुलिस के सामने अपने जुर्म का इकबाल किया। पुलिस ने मौके से शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
बसंत विहार थाना क्षेत्र के श्रीदेवसुमन नगर, चोरखाला में रहने वाली सलमा रात करीब 12 बजे इन्दिरानगर चौकी पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि उसने अपने तलाकशुदा पति की हत्या कर दी है। हत्या की बात सुन कर पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस टीम सलमा को लेकर श्रीदेव सुमननगर पहुंची जहां वह किराए पर रहती थी। कमरे में उसके तलाकशुदा पति गय्यूर की खून से लथपथ लाश पड़ी हुई थी। मकान मालकिन को भी गय्यूर की हत्या की जानकारी तब हुई जब पुलिस सलमा को लेकर उसके घर आई थी। मौके से खून से सना चाकू बरामद हुआ जिससे गय्यूर का गला रेत कर उसे मौत के घाट उतारा गया। गय्यूर मूल रूप से पुरकाजी, मुजफ्फरनगर का रहने वाला था और श्रीदेवसुमन नगर में ही डेन्टिस्ट क्लीनिक चलाता था। 
पुलिस के अनुसार सलमा ने बताया कि वर्ष 2017 में गय्यूर से उसका प्रेम विवाह हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद गय्यूर ने उससे कहा था कि उसके परिजन उनकी शादी से खुश नहीं हैं, जिस कारण परिजनों ने उसे घर से बेदखल कर दिया है। गय्यूर ने सलमा से कहा कि यदि वह उसे परिवार की नजर में तलाक दे दे तो परिवार वाले उसे फिर से अपना लेंगे। इस पर दोनों की सहमति से उनका एक साल पहले तलाक हो गया। गय्यूर कभी—कभार सलमा से मिलने श्रीदेवसुमन नगर आया करता था। पुलिस के अनुसार गय्यूर सलमा पर अन्य लोगों से भी अवैध संबंध बनाने का दबाव डालता था और इसके लिए वह अक्सर सलमा की पिटाई भी कर देता था। गय्यूर के लगातार दबाव बनाने के कारण सलमा शारीरिक व मानसिक दबाव में आ गई थी। अत्यधिक परेशान होकर उसने रविवार की रात उसकी हत्या कर दी। उधर पता चला है कि सलमा से शादी से पहले ही गय्यूर शादीशुदा था और पहली पत्नी से उसका एक बच्चा भी है। अब गय्यूर किसी तीसरी युवती से शादी करने की तैयारी कर रहा था। तीन दिन पहले वह तीसरी युवती से सगाई कर चुका था। इस बात की जानकारी जब सलमा को हुई तो वह गय्यूर के धोखे से सकते में आ गई। उसके बाद उसने गय्यूर की हत्या करने का फैसला लिया और उसे मौत के घाट उतार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here