उत्तराखंड : मैदान से पहाड़ तक बारिश, चोटियों पर हुई बर्फबारी

देहरादून। उत्तराखंड में शीतलहर का भी प्रकोप जारी है। शनिवार देर रात से ही मौसम ने करवट बदली और पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश हुई। आज रविवार को भी कई जगह बूंदाबांदी हुई। बारिश के कारण सभी जिलों में ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। 
आज रविवार सुबह रुद्रप्रयाग और टिहरी जिले के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी भी हुई।  यमुनोत्री धाम में भी बर्फबारी के असार बने हुए हैं। निचले इलाकों में बारिश के कारण हाड़ गलाने वाली ठंड हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसका असर दिखने भी लगा है। मैदानी और कम ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश होगी और ओले भी गिर सकते हैं। मंगलवार को पांच जिलों उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर में हिमपात की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ेगी।
शनिवार को भी मैदानी क्षेत्रों में दिनभर धूप नजर नहीं आई थी। बादल छाने से तापमान में कमी दर्ज की गई। वहीं, बदरी-केदार समेत हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ, लाल माटी, फूलों की घाटी के साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई थी। केदारनाथ, द्वितीय केदार मद्महेश्वर व तृतीय केदार तुंगनाथ में भी हल्की बर्फबारी हुई थी। त्रियुगीनारायण, तोषी, गौंडार व चिरबटिया के ऊपरी क्षेत्रों में भी बर्फ गिरी, लेकिन जम नहीं पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here