चमोली : जल्द बहुरेंगे तलवाड़ी क्षेत्र के पैदल मार्गों के दिन

  • तलवाड़ी क्षेत्र के लोगों द्वारा घिराव कर अपना विरोध दर्ज कराने के बाद सीमा सड़क संगठन के ओसी ने दिया मरम्मत कराने का आश्वासन

थराली से हरेंद्र बिष्ट

मोटर सड़क के चौड़ीकरण एवं डामरीकरण के दौरान गांवों के क्षतिग्रस्त पैदल मार्गों की मरम्मत न किए जाने से आक्रोशित तलवाड़ी क्षेत्र के लोगों ने सीमा सड़क संगठन के ओसी का घिराव कर अपना विरोध दर्ज कराया। जनता के आक्रोश को देखते हुए ओसी ने ग्रामीणों को आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।
गौरतलब है कि विगत वर्षों में डीजीबीआर द्वारा सामरिक महत्व की ग्वालदम-थराली-कर्णप्रयाग मोटर सड़क का चौड़ीकरण एवं डामरीकरण का कार्य किया गया था। इस दौरान तलवाड़ी क्षेत्र के कई पैदल रास्तों को खासी क्षति पहुंची। इन पैदल रास्तों की क्षेत्रीय जनता लंबे समय से डीजीबीआर के अधिकारियों से मरम्मत करने की मांग करते आ रहे हैं। किंतु विभागीय अधिकारियों ने उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया।
आज गुरुवार को जब डीजीबीआर के कमांडेंट आफिस गौचर से सड़क का निरीक्षण करने तलवाड़ी पहुंचे तो इस की जानकारी मिलते ही तलवाड़ी के ग्रामीण सड़क पर आ पहुंचे और उनका घिराव कर दिया। काफी देर तक घिराव के बाद इस आश्वासन दिया कि जल्द ही मुख्य पैदल मार्ग का पुनर्निर्माण किया जाएगा। इसके बाद लोगों ने उनका घिराव समाप्त किया। इस मौके पर तलवाड़ी की ग्राम प्रधान दीपा देवी, इंद्र सिंह फर्स्वाण, महिपाल सिंह,खिलाप सिंह, कमला देवी, लक्ष्मी देवी, पवन सिंह, पूर्व सुबेदार रंजीत सिंह, महिपाल सिंह, भरत सिंह, कुंदन सिंह बोरा, कलम सिंह, गौरव बिष्ट, खिलाप सिंह रावत आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here