दून सहित सात जिलों में कल से बहुत भारी बारिश!

  • मौसम केंद्र ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा

देहरादून। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि प्रदेश के सात जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। वहीं छह से आठ जुलाई तक इन जिलों में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इससे नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हो सकती है।
इसको देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र के अनुसार शुक्रवार को देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य इलाकों में भी अच्छी बारिश होगी। छह से आठ जुलाई तक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। भारी बारिश से नदियों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हो सकती है।
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मानसून राज्य के अधिकतर हिस्सों को कवर कर चुका है। अब अगले कुछ दिन भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि दून समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बदरा जमकर बरसेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here