उत्तराखंड इन तीन जिलों में आज बहुत भारी पड़ेगा मंगलवार!

  • मौसम विभाग ने जारी किया बहुत भारी बारिश का अलर्ट, ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बंद

देहरादून। प्रदेश के तीन जिलों में आज मंगलवार को कई स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने संबंधित जिलों में एहतियाती सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए हैं। इनके अलावा अन्य जिलों में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। 
मौसम केंद्र के अनुसार पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली में कई स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। ज्यादातर स्थानों पर तेज बौछारें पड़ने का अनुमान है। रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के लगभग सभी क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है। अगले तीन दिन ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होती रहेगी।
उधर ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे नागणी के समीप दो दिन बाद भी नहीं खुल पाया। हाईवे बंद होने से दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं। छोटे वाहनों को खाड़ी से वाया गजा होते हुए चंबा डायवर्ट किया गया, जबकि ऋषिकेश से सामान लेकर आए दर्जनों ट्रक जाम में ही फंसे रहे। ऑल वेदर के मलबे से चंबा और रानीचौरी की मेन पंपिंग लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। उल्लेखनीय है कि ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे रविवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे नागणी के निकट पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने से बंद हो गया था। तब से मलबा हटाने का काम शुरू है लेकिन लगातार बोल्डर आने से मलबा हटाने का काम बाधित होता रहा। वहीं चमोली जिले में 20 संपर्क मोटर मार्ग मलबा और भूस्खलन होने से बंद हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here