उत्तराखंड : यूट्यूबर को लड़कियों को देख स्टंटबाजी करना भारी पड़ा, पुलिस ने जेल में उतारा खुमार

देहरादून। युवतियों के सामने सुपर बाइक से स्टंट करना एक यूट्यूबर को भारी पड़ गया। इसी कड़ी में पुलिस ने ब्लॉगर धनंजय चौहान के खिलाफ थाना पटेल नगर में मोटर वाहन अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। ब्लॉगर धनजंय चौहान पर आरोप है कि उसने अपने ब्लॉग में कई ऐसी वीडियो अपलोड की है, जिसमें वह राह चलती लड़कियों के सामने से अपनी बाइक निकालते समय पहले एक्सीलेटर तेज कर उनका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है। उसके बाद उनके सामने से जाते समय बाइक की स्पीड को धीमी कर वहां से गुजरता दिख रहा है। इसमें कैप्शन दिए हुए थे क्यूट गर्ल रिएक्शन ऑफ कावासाकी जेड900 और क्यूट गर्ल मार्केट रिएक्शन। इसी वीडियो के आधार पर पुलिस ने धनंजय को गिरफ्तार किया है।

एसपी ट्रैफिक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने बताया कि पुलिस बीते एक सप्ताह से रैश ड्राइविंग करने वाले यूट्यूबरों पर नजर रख रही है। अब तक 10 यूट्यूबरों को चिन्हित किया जा चुका है। इन्हीं मे से एक धनंजय सिंह निवासी कांवली रोड को मंगलवार को पकड़ लिया गया। उसने अपने चैनल पर दो वीडियो अपलोड की थी। इसमें कैप्शन दिए हुए थे क्यूट गर्ल रिएक्शन ऑफ कावासाकी जेड900 और क्यूट गर्ल मार्केट रिएक्शन। इन वीडियो में वह राह चलती लड़कियों के सामने स्टंट बाइकिंग करता नजर आ रहा था।
एसपी अक्षय कोंडे ने बताया कि यातायात पुलिस की ओर से स्टंट दिखाने वाले व्यक्ति के खिलाफ पहली बार कार्रवाई की गई है। आरोपित के विरुद्ध आइपीसी 177 (झूठी जानकारी देना), आइपीसी 290 (सार्वजनिक स्थान पर उपद्रव), आइपीसी 509 (महिला का अनादर करना), आइपीसी 283 (लोक मार्ग पर बाधा पैदा करना) के तहत कार्रवाई की गई है।

एसपी यातायात ने बताया कि इन यू-ट्यूबर्स से पुलिस मोटर वाहन अधिनियम के तहत तीन लाख रुपये तक का जुर्माना वसूल सकती है। इसके अलावा उन्हें छह माह के लिए मुचलका पाबंद भी किया जा सकता है। ऐसा करने वालों पर नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here