उत्तराखंड : इन पांच जिलों में आज जमकर बरसेंगे बदरा!


उत्तराखंड : आज सोमवार को मौसम विज्ञानियों ने संभावना जताई है कि अगले 24 घंटे में राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने और बारिश की संभावना है। देहरादून में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बारिश की भी संभावना है।
बदरीनाथ हाईवे अभी भी जोशीमठ से आगे जगह-जगह बंद है। राजधानी में तो मौसम का अजीबोगरीब रंग दिखाई दे रहा है। कभी अचानक बारिश होती है तो थोड़ी देर में ही जेठ की दुपहरी जैसी चटख धूप निकल आती है। मौसम का यह मिजाज रविवार को भी देखने को मिला। राजधानी व आसपास के इलाकों में रविवार की सुबह तो जमकर बारिश हुई, लेकिन सूरज निकलने के साथ ही न सिर्फ बारिश थम गई, वरन चटख धूप भी निकली, जिसने गर्मी का भी एहसास दिला दिया। 
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राजधानी व आसपास के इलाकों में सोमवार को बादल छाए रहेंगे और बारिश की भी संभावना है, लेकिन मंगलवार और बुधवार को दो दिन लगातार चटख धूप निकलेगी। इतना ही नहीं चटख धूप निकलने की वजह से अधिकतम तापमान भी 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास रहेगा।
चमोली जिले में आज सोमवार को मौसम सामान्य बना हुआ है। यहां चटख धूप खिली हुई है। बीआरओ, एनएच च अन्य निर्माण एजेंसियों ने बंद हाईवे और सड़कों को खोलने का काम शुरू कर दिया है। बीआरओ द्वारा रविवार देर रात कर्णप्रयाग-ग्वालदम मार्ग खोल दिया गया था। अन्य सड़कों को खोलने का काम भी जारी है। जिले में 40 संपर्क मार्ग बंद पड़े हुए हैं। बदरीनाथ हाईवे अब भी कई जगह बंद पड़ा है। वहीं ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे सोमवार को भी नरकोटा में बंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here