उत्तराखंड : विश्वस्तरीय टेक्निकल स्किल से लैस होंगे सभी राजकीय पॉलीटेक्निक के छात्र

  • तकनीकी शिक्षा विभाग और एजुस्किल में हुए करार से मल्टीनेशनल कंपनियों के एकेडमिक प्रोग्राम तक छात्र-छात्राओं की होगी पहुंच

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति में आज मंगलवार को सचिवालय में तकनीकी शिक्षा विभाग एवं एजुस्किल (EduSkill) के मध्य में समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया गया। उत्तराखण्ड सरकार एवं एजुस्किल द्वारा संयुक्त रूप से सभी राजकीय पॉलीटेक्निक में ऑनलाईन माध्यम से युवाओं को विश्वस्तरीय टेक्निकल स्किल उपलब्ध कराएगी। इसके माध्यम से मल्टीनेशनल कंपनियों के एकेडमिक प्रोग्राम तक छात्र-छात्राओं की पहुंच संभव होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के साथ ही प्रशिक्षकों को भी लगातार अपग्रेड किया जाना चाहिए। इसका लगातार मूल्यांकन और अनुश्रवण किया जाना चाहिए। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि इससे छात्र छात्राओं को इंडस्ट्री की डिमांड के अनुरूप कोर्सेज करवाए जाएंगे। बच्चे इससे कितना ग्रहण कर पा रहे हैं, इस पर भी फोकस किया जाना चाहिए। यह एमओयू निदेशक तकनीकी शिक्षा डॉ. हरी सिंह एवं निदेशक एजुस्किल शुभजीत जगदेव के मध्य हस्ताक्षरित किया गया। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी एवं मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार रविन्द्र दत्त पेटवाल भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here