सीएम त्रिवेंद्र के साथ विधानसभा में व्यवस्था देखेंगे अध्यक्ष

  • सीटिंग अरेंजमेंट को लेकर होगी चर्चा
  • 23 से शुरु होना है मानसून सत्र

देहरादून । उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल एवं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्वारा कल बुधवार को विधानसभा परिसर में सभा मंडप का स्थलीय निरीक्षण किया जायेगा।
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान बताया है कि 23 सितम्बर से 25 सितंबर तक मानसून सत्र आहूत किया जाना है वहीं कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सोशल डिस्टन्सिंग सहित सभी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है।

उत्तराखंड विधानसभा सदन का फ़ाइल फोटो

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा में बने सदन में वर्तमान में मौजूदा विधायकों के अनुसार ही बैठने की व्यवस्था है लेकिन कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने में जगह कम पड़ सकती है जिसके सम्बन्ध में सदन के आस पास की दर्शक दीर्घा, व पत्रकार दीर्घा को भी सदन में शामिल करने के साथ ही 65 वर्ष से अधिक उम्र के विधायको को सत्र में वर्चुअल माध्यम से भी जुड़ने पर बिचार किया जा रहा है।इस बारे में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि कल मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा के सभा मंडप का स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा उसके बाद ही सत्र की पूर्ण रूप से रुपरेखा तैयार की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here