उत्तराखंड : दून समेत इन सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। आज भी देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विज्ञानियों ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से नदी नाले उफान पर हैं। गंगा का जल स्तर बढ़ने से लक्सर में किसानों की परेशानी बढ़ गई हैं।
मौसम विज्ञानियों के अनुसार आज से अगले दो तीन दिन प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की आशंका के चलते सतर्क रहने की सलाह दी गई है। आलम ये है कि जेसीबी मशीन जैसे ही मलबा साफ कर रही है। पानी के बहाव के साथ दोबारा मलबा आ रहा है। जिससे जिससे सड़कों को खोलने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
प्रदेश में बीते 24 घंटों में हुई भारी बारिश के बाद सड़कों पर मलबा और बोल्डर आने से एक नेशनल हाईवे समेत 274 सड़कें बंद हो गईं। इसके चलते पर्वतीय क्षेत्रों में जहां-तहां यात्री फंसे रहे। वहीं भारी बारिश के चलते श्रीनगर नेशनल हाईवे तोताघाटी में स्लिप और बोल्डर आने से बंद हो गया। लोनिवि के अनुसार, प्रदेश में एक नेशनल हाईवे, 16 स्टेट हाईवे, 9 मुख्य जिला मार्ग, 5 अन्य जिला मार्ग, 88 ग्रामीण सड़कें और 155 पीएमजीएसवाई की सड़कें बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here