इन पांच जिलों में आज बिगड़ा रहेगा मौसम!

प्रकृति का खेल

  • मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट के बीच देहरादून में मौसम हुआ सुहावना
  • पहाड़ी क्षेत्रों में ओलावृष्टि और मैदानी क्षेत्रों में तेज हवा चलने का अनुमान

देहरादून। मौसम विभाग द्वारा जारी ऑरेंज अलर्ट के बीच आज शुक्रवार को उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली। मौसम विभाग ने बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विशेषकर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में मौसम का मिजाज बिगड़ा रह सकता है। वहीं साढ़े दस बजे के बाद राजधानी देहरादून में फुहारें पड़ी। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है।
मौसम विभाग ने राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में ओलावृष्टि के साथ बिजली गिरने का अनुमान जताया है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में तेज हवा चल सकती है। मौसम केंद्र के अनुसार आज शुक्रवार को पहाड़ी क्षेत्रों में बादल छाये रह सकते हैं। कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। दूसरी ओर राजधानी दून समेत अधिकांश क्षेत्रों में तेज हवा चलने के आसार हैं। इन हवाओं की गति कहीं-कहीं 50 से 60 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है।
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि इससे सभी जगह के तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की कमी हो सकती है। लोगों को कुछ समय के लिए तेज गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है।  शनिवार 30 मई को सामान्य रहने के बाद 31 मई को भी फिर इसी तरह का मौसम रह सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here