उत्तराखंड : इन 6 जिलों में आज रविवार को भी होगी भारी बारिश!

देहरादून। प्रदेश के कई जिलों में आज रविवार को भी भारी बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र ने इन जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। कुछ अन्य इलाकों में गर्जन के साथ बिजली चमकने और तेज बौछारें पड़ने का भी अनुमान है। अधिकतर इलाकों में आज रविवार को तीसरे दिन भी रुक-रुक कर बारिश जारी है। शनिवार को प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। इससे ज्यादातर नदियां उफान पर हैं। राज्य के तमाम पहाड़ी क्षेत्रों में तेज बारिश का क्रम बना हुआ है।
मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन में आज रविवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत, देहरादून, पौड़ी, टिहरी जिलों में कई जगह भारी बारिश हो सकती है। दिन में दो से तीन दौर की बारिश हो सकती है। इससे दून के तापमान में करीब सात डिग्री तक की कमी आने के आसार हैं। लोगों को दिन में होने वाली गर्मी और उमस से कुछ राहत मिल सकती है।
दून में पिछले दो-तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश का असर तापमान पर भी पड़ा है। यहां अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री तक नीचे गिर गया है। हालांकि रात को मौसम सामान्य बना हुआ है। मौसम विभाग ने आज रविवार को भी ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान जताया है। 
राजधानी और आसपास के इलाकों में शनिवार तड़के से तेज बारिश जारी रही। ज्यादातर क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ीं। सुबह बारिश में भी कमी आई, लेकिन ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुककर हल्की बारिश होती रही। मौसम केंद्र के अनुसार राजधानी दून में पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 34 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। दिन में बादल छाये रहने और बारिश के चलते तापमान में कमी आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here