उत्तराखंड : आज से बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक सर्दी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। पहाड़ के विभिन्न इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। वहीं मैदान से लेकर पहाड़ तक के लोगों के लिए अगला एक सप्ताह मौसम के लिहाज से भारी पड़ने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आज रात से पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है। तो वहीं, 2200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। मौसम का यह मिजाज 29 जनवरी तक देखने को मिलेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार रात से एक बार फिर पूरे राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके चलते मैदान से पहाड़ तक बारिश होगी तो वहीं उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ ही बर्फबारी के आसार हैं। उन्होंने बताया कि बारिश और बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी जोरदार सर्दी पड़ेगी। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने सभी जिलों के अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है।

वहीं तापमान की बात करें तो आज राजधानी देहरादून में न्यूनतम तापमान 9°C और अधिकतम तापमान 21°C रहेगा, मसूरी में न्यूनतम तापमान -1°C और अधिकतम तापमान 8°C रहेगा. तो वहीं, नैनीताल में आज न्यूनतम तापमान 2°C और अधिकतम तापमान 13°C रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here