उत्तराखंड: अगले 24 घंटे में बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में शीतलहर का यलो अलर्ट

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम करवट बदलने लगा है। बीते दो दिन से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल मंडरा रहे हैं। चारधाम समेत अन्य चोटियों में हल्का हिमपात होने से ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं केदारनाथ धाम में हल्का हिमपात हुआ। मुनस्यारी के जोहार घाटी में लास्पा से लेकर चीन सीमा तक हिमपात हुआ। जबकि, धारचूला के उच्च हिमालयी दारमा और व्यास में मौसम शुष्क रहा। मौसम के करवट बदलने से कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है।
वहीं ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में शीत लहर को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। दोनों ही जिलों में घना कोहरा भी छाने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे में ठंड बढ़ सकती है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ निष्क्रिय होने से फिलहाल बारिश-बर्फबारी की संभावना बेहद कम है। यूएस नगर और हरिद्वार में शीत लहर को लेकर लोगोें को सतर्क रहने की जरूरत है। वहीं, राजधानी दून और आसपास के इलाकों में मौसम साफ रहने के आसार हैं। सुबह के समय हल्का कोहरा छा सकता है। अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 06 डिग्री बने रहने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here