Uttarakhand Weather: इन पांच जिलों में झमाझम बारिश का अंदेशा…

देहरादून। प्रदेश में सोमवार से फिर मौसम बदलेगा। पर्वतीय इलाकों में बारिश से ठंड लौट सकती है। हालांकि, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों के लिए मौसम में हल्के बदलाव की उम्मीद लगाई है। प्रदेश में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के इन पर्वतीय जनपदों में कुछ समय के लिए आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसका असर इन जिलों में तापमान पर भी देखने को मिलेगा।

इन जिलों में होने वाली बारिश भी बेहद कम होने की संभावना है। मैदानी जनपदों में मौसम पूरी तरह से खुला हुआ रहेगा. हालांकि कुछ समय के लिए आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं. लेकिन बारिश की संभावना इन जिलों में नहीं लगाई गई है। पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश होने के चलते मैदानी जिलों में हवा में ठंडापन आ सकता है। राजधानी देहरादून में सोमवार को मौसम सुबह के समय पूरी तरह साफ नजर आया। हालांकि पिछले कई दिनों से प्रदेश भर में मौसम पूरी तरह से साफ रहा।

उधर राज्य भर में मौसम के साफ रहने के कारण इसका असर तापमान पर दिखाई दे रहा है। राजधानी देहरादून में रविवार को तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। उधर सोमवार को तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद है और देहरादून में अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here