देहरादून : 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीके खत्म, कब मिलेगी वैक्सीन, पता नहीं

देहरादून। जिले में 18 साल से 44 साल तक की उम्र के लोगों को लगने वाले टीके बीते गुरुवार को खत्म हो चुके हैं। हालत यह है कि कभी 23 केंद्रों तक में हर रोज लगने वाली यह डोज आज शुक्रवार को अब सिर्फ मसूरी के टीकाकरण केंद्र पर ही लग पाएगी।
गौरतलब है कि जिले में अलग-अलग वर्ग के 50 से अधिक टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। राधा स्वामी सत्संग भवन 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए आरक्षित है। जबकि, 18 साल से 44 साल तक की उम्र के लोगों के लिए जो पूर्व में लगभग 23 केंद्र बनाए गए थे, उनमें से बीते गुरुवार को सिर्फ चार केंद्रों में ही टीकाकरण हो पाया। इससे लोग टीकाकरण केंद्रों पर भटकते नजर आए।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का भी मानना है कि अलग-अलग वर्ग के 50 से अधिक टीकाकरण केंद्रों पर भी कई केंद्र ऐसे थे, जिनमें एक भी व्यक्ति को टीका नहीं लग पाया। कोरोना टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ. आदित्य ने बताया कि 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लगभग 17 हजार इंजेक्शन जिले में उपलब्ध हैं। शुक्रवार को भी लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 18 साल से 44 साल तक की आयु वर्ग के लोगों को लगने वाला टीका जिले में खत्म हो चुका है। शुक्रवार को सिर्फ मसूरी एमपीजी कॉलेज में बने केंद्र पर ही टीकाकरण हो पाएगा। उसमें भी सिर्फ 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया है। उनमें किसी को कोविशील्ड तो किसी को कोवैक्सिन की डोज लगाई जाएगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here