उत्तराखंड : विभिन्न मांगों पर बेरोजगार फार्मासिस्ट और भू-कानून की मांग पर उक्रांद का आज सीएम आवास कूच

देहरादून। नियुक्ति समेत विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार प्रशिक्षित डिप्लोमा फार्मेसिस्ट महासंघ (एलोपैथी) आज मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे। महासंघ ने सरकार पर उन्हें झूठा आश्वासन देने का आरोप लगाया है। वहीं, फार्मासिस्ट के सीएम आवास कूच को कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और अन्य कार्यकर्ता भी कूच में शामिल होंगे।
महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष महादेव गौड़ ने कहा कि नियुक्ति सहित विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार फार्मासिस्ट 19 अगस्त से आंदोलनरत हैं। सरकार द्वारा उनकी मांगों के संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जिससे 21 हजार बेरोजगार फार्मासिस्ट में आक्रोश है। उन्होंने प्रदेश के सभी बेरोजगार फार्मासिस्ट से मुख्यमंत्री आवास कूच में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पिछले 116 दिन से अपने संवर्ग को बचाने के लिए महासंघ मांग कर रहा है, बावजूद सरकार उनकी मांगों की उपेक्षा कर रही है।

सरकार अगर अब भी सकारात्मक फैसला नहीं लेती तो बेरोजगार फार्मासिस्ट का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। निजी क्षेत्र में भी फार्मासिस्ट शोषण का शिकार होता रहेगा। उन्होंने सभी बेरोजगार फार्मासिस्ट से अपने मेडिकल स्टोर बंद रखकर सीएम आवास कूच में पहुंचने की अपील की है। प्रदेश महामंत्री जयप्रकाश गैरोला ने निजी क्षेत्र जैसे कंपनी, शिक्षण संस्थान, अस्पताल अथवा नर्सिंग होम में कार्यरत सभी फार्मासिस्ट से 14 दिसंबर की महारैली को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान करने की अपील की है।
भू-कानून पर उक्रांद का सीएम आवास कूच…
मंगलवार को उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ता राज्य में सशक्त भू कानून लागू करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे। उक्रांद के केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी ने कहा कि सिविल सोसाइटी की ओर से प्रदेश में सख्त भू-कानून की मांग को लेकर 10 दिसंबर से एक हजार किलोमीटर की यात्रा शुरू होनी थी, लेकिन सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की वजह से यात्रा को स्थगित कर दिया गया था। उक्रांद समर्थित यात्रा आज मंगलवार से शुरू होगी। कार्यकर्ता गांधी पार्क में एकत्र होकर मुख्यमंत्री आवास कूच कर जनजागरण यात्रा शुरू करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here