उत्तराखंड : दिल्ली से ढाई करोड़ के जेवर-नकदी लूटकर भागे दो नेपाली पकड़े

चंपावत। पुलिस ने दिल्ली से अपने मालिक के घर से करीब ढाई करोड़ के जेवर और नकदी लूटकर नेपाल जा रहे दो नेपाली युवकों को दबोच लिया। उनके पास से जेवर और एक लाख से अधिक की नकदी बरामद हुई है।
गौरतलब है कि पुलिस शनिवार रात नेपाल जाने वाले मार्ग पर गश्त कर रही थी। इसी बीच एनएचपीसी गेट के पास दो संदिग्ध युवकों को रोककर तलाशी ली तो उनके पास सोने, हीरे के आभूषण, सात कीमती हाथ घड़ियां एवं नकदी बरामद हुई। एक लाख तीन हजार रुपये से अधिक की नकदी भी बरामद हुई है। कुल लूट करीब ढाई करोड़ रुपये की बताई जा रही है। आरोपियों के पास मिले आधार एवं नेपाली नागरिकता कार्डों में भी भिन्नता पाई गई।
सीओ अविनाश वर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी नेपाल के डोटी वार्ड नं.1 निवासी करन सार्की एवं नेपाल के मटिहामी जिला महोत्तरी वार्ड नं.9 निवासी राजू मल्ला हैं। ये दोनों लाजपत नगर दक्षिणी दिल्ली के पंजाबीबाग निवासी व्यवसायी अदीप सिंह बिंद्रा के घर में तीन साल से घरेलू नौकर थे। उन्होंने सुनियोजित साजिश के तहत 22 अक्टूबर की रात के खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया था। पूरे परिवार के बेहोश होने पर उन्होंने जेवरात और नकदी लूट ली और दोनों आरोपी बस में सवार होकर दिल्ली से बनबसा तक पहुंच गए थे।
थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवाण ने बताया कि उनके खिलाफ दिल्ली के पंजाबीबाग थाने में भी 23 अक्टूबर को धारा 381/328/34 में मुकदमा दर्ज किया गया है। लूटी गई संपत्ति और लूट में शामिल लोगों की संख्या की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here