दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल की डॉक्टर मिलीं पॉजिटिव

  • मुख्य सचिव बोले, ज्यादातर पॉजिटिव मामले बाहर से लौटे प्रवासियों के संक्रमित होने के कारण

देहरादून। आज रविवार को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल की एक महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिलीं हैं। दून मेडिकल कॉलेज के डिप्टी एमएस और कोरोना के स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने इसकी पुष्टि की है।
इससे पहले बीते शनिवार को भी देहरादून, टिहरी, हरिद्वार और नैनीताल जिले में 33 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। इन्हें मिलाकर कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 750 पहुंच गई है। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि शनिवार तक 102 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। चार सरकारी लैब में अभी 5232 सैंपलों की जांच चल रही है। इनकी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।
उधर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आज ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। शनिवार को उनकी कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद आज एहतियातन उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है।
अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली से मंत्री सतपाल महाराज से मिलने आए लोगों को मंत्री आवास में ही क्वांरटीन कर दिया गया था। संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के घर के बाहर क्वारंटीन का स्टीकर भी चस्पा किया गया था।  मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण अभी सामुदायिक फैलाव के फेज में नहीं आया है। जितने भी पॉजिटिव केस आए हैं, उनकी ट्रैवल हिस्ट्री और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग जारी है। ज्यादातर मामले बाहर से लौटे प्रवासियों के संक्रमित होने के आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने जनता से अपील की है कि आने वाले दिनों में और अधिक अनुशासन बनाए रखने की जरूरत है। कहा कि धीरे-धीरे बाजार के खुलने में ढील दे रहे हैं, लेकिन लोगों को दुकानों में भीड़ एकत्रित नहीं होने देनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here