उत्तराखंड परिवहन निगम ने दी बड़ी राहत, दिवाली पर फुल बुकिंग के बीच चलेगी इतनी अतिरिक्त बसें…

देहरादून। आप दीपावली की छुट्टियां मनाने घर आ रहे हैं और आपने ट्रेन का रिजर्वेशन या बस में आनलाइन सीट बुक नहीं कराई तो परेशानी उठानी पड़ सकती है। दरअसल, ट्रेनों में रिजर्वेशन की वेटिंग 300 पार पहुंच गई है और बसों में आनलाइन टिकट बुकिंग फुल हो चुकी है। ट्रेनों में पूरा लोड साधारण बोगी व बसों में साधारण सेवा पर रहेगा। स्थिति को देखकर उत्तराखंड परिवहन निगम ने 200 अतिरिक्त बसें चलाने की तैयारी की है।

दीपावली पर घर जाने वालों की भीड़ शुक्रवार शाम यानी 10 नवंबर से बढ़ेगी। ऐसे में सीटों को लेकर इस बार भी स्थिति विकट हो सकती है। दीपावली पर इस बार सीधे पांच दिन की छुट्टी मिल रही है।

दरअसल, 11 नवंबर को माह का दूसरा शनिवार होने के कारण सभी सरकारी कार्यालयों व अधिकांश शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहेगा। फिर 12 नंबवर यानी रविवार को दीपावली है और अगले तीन दिन 15 नवंबर तक भाईदूज के कारण अवकाश है। ऐसे में अपने घर जाने वालों ने ट्रेनों में कई माह पहले रिजर्वेशन करा लिया था तो परिवहन निगम की सुपर डीलक्स वाल्वो, एसी और आनलाइन टिकट बुकिंग से जुड़ी साधारण बसों के टिकट भी बुक हो चुके हैं। ऐसे में परिवहन निगम की ओर से लंबी दूरी की अन्य साधारण बसों के टिकट आनलाइन बुक करने शुरू कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here