घेस घाटी और पिंडर घाटी में जल्द बजेगी मोबाइल की घंटी!

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

संचार सेवा से वंचित घेस घाटी में जिओ कंपनी का मोबाइल टावर लगाए जाने एवं देवाल के साथ ही पिंडर घाटी में निर्मित मोबाइल टावरों से संचार सेवा शुरू किए जाने की मांग को लेकर जिओ कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर को देवाल क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने एक ज्ञापन सौंपा हैं।
आज मंगलवार को राजधानी देहरादून में जिओ कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर कृष्णा रेड्डी से देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू के नेतृत्व में ओडर के क्षेपंस पान सिंह गड़िया, घेस के यसपाल सिंह बिष्ट, अर्जुन बिष्ट आदि ने मुलाकात कर बताया कि अभी भी घेस घाटी के हिमनी, बलाण, घेस, बहतरा व पिनाऊ गांव संचार सेवा से वंचित पड़े हुए हैं। जिससे इस क्षेत्र की जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने मैनेजर रेड्डी को बताया कि इस विकासखंड के रैन, ओडर, मोपाटा, धार कुंवर पाटा में जिओ कंपनी ने काफी समय पहले मोबाइल टावर तो बना लिए हैं। किन्तु आज तक भी ये शुरू नहीं किए गए हैं। जिससे इस घाटी के एक दर्जन से अधिक गांव में उचित संचार सेवा से महरूम बने हुए हैं। प्रतिनिधिमंडल ने घेस घाटी में मोबाइल टावर निर्मित किए जाने के साथ ही पहले से तैयार टावरों को शुरू किए जाने की मांग करते हुए उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा। प्रोजक्ट मैनेजर ने दोनों मांगों पर तत्काल कार्रवाई का प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here