करीब 18 घंटों तक पिंडर घाटी में गुल रही बिजली

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
पिछले 18 घंटों से अधिक समय तक पिंडर घाटी में बिजली आपूर्ति ठप रहने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
गुरुवार की सांय करीब 4 बजें से पिंडर घाटी में अचानक बिजली गुल हो गई। गौरतलब है कि इन दिनों सीमा सड़क संगठन के द्वारा कर्णप्रयाग-ग्वालदम मोटर सड़क का नारायणबगड़ से नवगांव के बीच सड़क का चौड़ीकरण एवं सुधारीकरण का काम किया जा रहा हैं। जिसमें डीजीबीआर के द्वारा बेतहाशा रूप पहाड़ियों को तोड़ने के लिए ब्लास्टिंग की जा रही हैं। ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने बताया कि सिमली से लेकर नारायणबगड़ तक 33 केवी बिजली लाईन इसी सड़क के आसपास से गुजर रही हैं। बताया कि ब्लास्टिंग के चलते उछलने वाले पत्थरों बोल्डरों के कारण इस लाइन को क्षति पहुंच रही हैं।
ऊर्जा निगम नारायणबगड़ के एसडीओ अतुल कुमार ने बताया कि गुरुवार की देर सांय ब्लास्टिंग के कारण नारायणबगड़ नवगांव के बीच बिजली लाइन के दो स्पानो को काफी क्षति पहुंची है।एक स्पान को तो देर रात तक ठीक कर लिया गया था। किंतु एक स्पान जोकि नदी क्रासिंग हैं उसे दुरस्थ करने में समय लग रहा हैं। बताया कि शुक्रवार को दोपहर तक बिजली की आपूर्ति बहाल कर ली जाएगी।
बताया जा रहा हैं कि पिछले दो-तीन दिनों से ब्लास्टिंग के कारण 33 केवी बिजली लाइन के तारों के क्षतिग्रस्त होने के कारण बिजली आपूर्ति पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा हैं। बुधवार को भी करीब 5 घंटों से अधिक समय तक बिजली आपूर्ति ठप रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here