गढ़वाल सांसद के समक्ष रखीं पिंडर घाटी की समस्यायें

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

पिंडर घाटी के दो दिवसीय भ्रमण के दौरान गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने विकास कार्यों का जायजा लेते हुए लाटू धाम वांण में लाटू की पूजा अर्चना कर देश की सुख समृद्धि की प्रार्थना की। इस दौरान लोगों ने सांसद के सम्मुख तमाम मूलभूत सुविधाओं की मांग उठाई। रविवार की देर सांय गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत थराली पहुंचे यहां पर यहां भाजपाइयों ने उनका भव्य स्वागत किया।
इस मौके पर ब्लाक सभागार में आयोजित एक बैठक में सांसद रावत ने थराली से घाट विकास खंड को जोड़ने के लिए प्रस्तावित सड़क की कार्रवाई तेज कर शीघ्र निर्णय कार्य शुरू करवाने, थराली आईटीआई की स्थापना किए जाने, केंद्रीय विद्यालय ग्वालदम में भवन का निर्माण कार्य शुरू करवाने, थराली-देवाल-मंदोली-लोहाजंग-वांण मोटर सड़क का हाॅटमिक्स किए जाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर थराली की प्रमुख कविता नेगी, नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती, पूर्व प्रमुख राकेश जोशी आदि ने क्षेत्रीय समस्याओं से सांसद को रूबरू कराया।

क्षेत्रीय विधायक मुन्नी देवी शाह, भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद सिंह रावत, भाजपा अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष भूपाल राम टम्टा आदि सांसद के साथ चल रहे थे। जबकि भाजपा नेता रणजीत सिंह नेगी, गिरीश चमोला, भाष्कर पांडे, भवानी दत्त देवराड़ी, नंदू बहुगुणा, पूर्व जिपंस भावना रावत, कृष्णपाल गुसाईं, नरेंद्र भारती, कुंदन परिहार आदि ने सांसद का भव्य स्वागत किया।
आज सोमवार को प्रात: काल ग्वालदम में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद का स्वागत करते हुए क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी दी। जिस पर सांसद ने आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद सांसद का काफिला विकासखंड मुख्यालय देवाल पहुंचा जहां ब्लाक सभागार में आयोजित एक बैठक में उन्होंनेे प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत, संचार, स्वरोजगार योजना आदि पर चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ग्रामीण विकास के लिए कृत-संकल्पित हैं। पीएमजीएसवाई के तहत प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ने के तेज प्रयास किए जा रहे हैं।जल जीवन मिशन के तहत हर परिवार को प्रर्याप्त पानी उपलब्ध करवाने के अलावा, ग्रामीण विद्युतीकरण के तहत हर घर को काफी कम दामों पर बिजली मुहैया करवाई जा रही हैं।
सांसद रावत ने कहा कि गांव-गांव में संचार सेवा उपलब्ध करवाने के लिए क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर मोबाइल टावर स्थापित किए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार की रोजगार एवं विकास योजनाओं की भी जानकारी लोगों को देते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को सरकार की नीतियों एवं योजनाओं को घर घर पहुंचाने की अपील की। इस मौके पर थराली विधायक मुन्नी देवी शाह ने क्षेत्र के विकास के लिए चलाई जा रही विकास योजनाओं की जानकारी दी। देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू ने देवाल क्षेत्र की सड़कों, संचार की असुविधाओं सहित तमाम अन्य परेशानियों को सांसद के सम्मुख उठाया। जिनके निराकरण के लिए सांसद के आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष भूपाल राम टम्टा, प्रदेश महामंत्री बलवीर घुनियाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद सिंह रावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष शीतल सिंह, महामंत्री उमेश मिश्रा, क्षेपंस प्रमोद मिश्रा, दलवीर दानू, केडी मिश्रा, नरेंद्र बिष्ट रीना गड़िया, दीपा जोशी, जिला उपाध्यक्ष नन्दी कुनियाल, प्रधान संघ अध्यक्ष राजेन्द्र बिष्ट, प्रधान सरकोट सुनीता तिवाडी क्षेपंस घेस रेखा घेसवाल, लिगड़ी के पान सिंह गड़िया, प्रधान हिमनी हीरा देवी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन मंडल महामंत्री उमेश मिश्रा ने किया। इसके बाद सांसद का काफिला हाट, उलंग्रा, कांडेई, ल्वाणी, मंदोली, लोहाजंग होते हुए लाटू धाम वांण पहुंचा। जहां पर वांण एवं आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने सांसद का स्वागत किया। यहां पर सांसद रावत ने नंदा देवी, लाटू देवता सहित अन्य देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना कर राज्य एवं देश की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की। इसके बाद सांसद का काफिला थराली के लिए लौट गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here