थराली-देवाल में अब धरातल पर उतरेगी सीएम की घोषणा

  • अब चौड़ी और पक्की होने जा रही थराली-देवाल-मंदोली-लोहाजंग-वांण सड़क

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
दो साल पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा की गई थराली-देवाल-मंदोली-लोहाजंग-वांण मोटर सड़क के चौड़ीकरण एवं हाटमिक्स किए जाने की घोषणा के धरातल पर उतरने की उम्मीदों को फिर से पंख लगाने लगें हैं। इसके साथ ही विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल लोहाजंग में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की भी उम्मीद बढ़ने लगी हैं।
दरअसल दो वर्ष पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घेस एवं लोहाजंग के कार्यक्रमों में थराली-देवाल-वांण मोटर सड़क करीब 55 किमी के चौड़ीकरण, सुधारीकरण एवं हाटमिक्स की घोषणा के साथ ही पर्यटक स्थल लोहाजंग में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना की घोषणा की गई थी। इस संबंध में निर्माण खंड लोनिवि थराली के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्ताव एवं आंगणनों को तैयार कर स्वीकृति के लिए शासन को भेज दिए गए हैं। किंतु इन पर आज तक भी शासनादेश जारी नही हो सकें हैं।जिस पर जब-तब कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल सीएम की घोषणाओं को कोरी घोषणाएं बताने से नही चूक रही हैं।
पिछले चार दिनों से थराली एवं देवाल विकास खंड का भ्रमण कर रहे राज्यस्तरीय पेयजल अनुश्रवण समिति के उपाध्यक्ष एवं राज्यमंत्री रिपुदमन सिंह रावत के सम्मुख जब कुछ भाजपा नेताओं ने इस मामले को उठाया तो उन्होंने आज बुधवार को लोहाजंग से मोबाइल फोन के जरिए सीधे सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत से वार्ता कर उनको घोषणाओं की याद दिलाते हुए आवश्यक कार्रवाई किए जाने की मांग की। रिपुदमन ने बताया कि सीएम ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही सड़क का हाटमिक्स एवं लोहाजंग में स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना के लिए स्वीकृतियां जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वयं वह भी देहरादून पहुंच कर मुख्यमंत्री घोषणा सेल में जाकर इन दोनों घोषणाओं पर अमली जामा पहनाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here