देवाल : सुयालकोट-मोपाटा मोटर मार्ग का निर्माण शुरू

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
देवाल विकासखंड के अंतर्गत मोपाटा गांव के लिए 5 किमी मोटर सड़क के निर्माण शुरू होने पर थराली की विधायक मुन्नी देवी शाह ने भूमि पूजन किया। इस मौके पर तमाम जनप्रतिनिधियों ने मोपाटा सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों को सड़क निर्माण शुरू होने पर बधाई दी।

आज गुरुवार को प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत सुयालकोट-मोपाटा 5 किमी मोटर सड़क के निर्माण के तहत कोटेड़ा गांव के पास  में भूमि पूजन किया गया।इस के बाद सुयालकोट में आयोजित एक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक मुन्नी देवी शाह ने कहा कि इस मोटर सड़क से मोपाटा सहित आसपास के गांवों के ग्रामीणों को काफी लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर बतौर विशिष्ट अतिथि देवाल के क्षेत्र प्रमुख दर्शन दानू ने कहा कि इस सड़क के निर्माण से मोपाटा गांव के साथ ही कुमाऊं क्षेत्र के अंतर्गत गरूड़ विकासखंड के भगदानू, जखेड़ा आदि गांव के ग्रामीणों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने निकट भविष्य में इस सड़क को भगदानू के साथ ही अन्य क्षेत्रों से जोड़े जाने का प्रयास करने की बात कही। इस मौके पर सवाड़ वार्ड की जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला ने सड़क के निर्माण पर ग्रामीणों को बधाई देते हुए कार्यदाई संस्था को जल्द से जल्द गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने को कहा। इस मौके पर मोपाटा के क्षेत्र पंचायत सदस्य जसवंत सिंह कुंवर एवं भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के ब्लाक अध्यक्ष रूप सिंह कुंवर ने सड़क के निर्माण की स्वीकृति के लिए क्षेत्र प्रमुख दर्शन दानू द्वारा किए गए प्रयासों पर उनका आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर देवाल के प्रधान संघ अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बिष्ट, कनिष्ठ प्रमुख हीरा सिंह परिहार, भाजपा मंडल अध्यक्ष शीतल सिंह, मोपटा प्रधान प्रतीमा देवी, मेलखेत के उर्वी दत्त जोशी, नलधूरा के भवानी दत्त जोशी, लौसरी के अरविंद भंडारी, कोटेड़ा के कुंदन राम, क्षेपंस चौड़ नीमा देवी, उलंग्रा के पान सिंह तुलेरा, सुय्या के जयवीर राम, गणेश जोशी, राजेंद्र सिंह कुंवर, महिला मंगल दल अध्यक्ष आलमी देवी आदि ने विचार व्यक्त किए।
इस मौके पर एनपीसीसी के सहायक अभियंता अभिषेक सिंह एवं अवर अभियंता प्रदीप सिंह गुसाईं ने बताया कि 5 किमी सड़क निर्माण के स्टेज-1 के लिए 2.75 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। इस सड़क के लिए दो स्टील पुल सहित स्टेज-2 की भी स्वीकृति मिल चुकी हैं।    इससे पहले ग्रामीणों ने ढोल, नगाड़ों, फूल मालाओं के साथ अतिथियों का भव्य स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here