पौड़ी। उत्तराखंड के सरकारी स्कूल इन दिनों पढ़ाई के लिए कम और शिक्षकों की करतूतों के लिए ज्यादा चर्चा में हैं। शिक्षकों के नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पौड़ी जिले के पाबौ विकासखंड से सामने आया है। जहां एक शिक्षक शराब के नशे में उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय पाबौ पहुंचा। हालांकि, कार्रवाई करते हुए विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है। शिक्षक को बीईओ कार्यालय पौड़ी अटैच कर दिया गया है।

वहीं खंड शिक्षा अधिकारी पाबौ अमित चौहान के मुताबिक, ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय पटोटी में तैनात सहायक अध्यापक संजय लाल शराब पीकर उनके कार्यालय में पहुंचा। उन्होंने बताया कि शराब के नशे में शिक्षक ने सरकारी कार्य में व्यवधान पैदा किया साथ ही बिना अनुमति के कार्यालय में उपस्थित हुए। इसके अलावा उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना भी की. उन्होंने बताया कि शिक्षक का मेडिकल सीएचसी पाबौ में करवाया गया, जिसमें नशे की पुष्टि भी हुई है।

मामले में डीईओ प्राथमिक शिक्षा रामेंद्र कुशवाहा ने सहायक अध्यापक संजय लाल के निलंबन के आदेश जारी कर दिए हैं, साथ ही शिक्षक को उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय पौड़ी में अटैच किया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों द्वारा इस प्रकार के प्रकरण सही नहीं हैं। जल्द ही ऐसे शिक्षकों पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here