देहरादून। आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता उमा सिसौदिया के विवादित बयान पर प्रदेशभर में रोष की लहर है। कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि स्वाभिमानी उत्तराखंडियों की दशा को दर्शाने के लिए जैसा विवादित बयान दिया गया है, वह बहुत ही दुखद है। आप की प्रवक्ता ने यह अत्यधिक कष्ट पहुंचाने वाली टिप्पणी की है। आप पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को इस टिप्पणी के लिए उत्तराखंडियों से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि आप की प्रवक्ता का बयान दर्शाता है कि उनकी पार्टी का चाल-चरित्र क्या है। कांग्रेस उनके बयान की निंदा करती है। आम आदमी के केंद्रीय नेतृत्व को उत्तराखंड की जनता से माफी मांगनी चाहिए। 
उक्रांद ने आम आदमी पार्टी (आप) की प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया की टिप्पणी के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के पश्चात उन्होंने आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पुतला फूंका। मंगलवार को श्रीनगर के गोला पार्क मेें उत्तराखंड क्रांति दल के स्थानीय कार्यकर्ता एकत्रित हुए। आप के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा गया कि पार्टी की प्रवक्ता सिसोदिया ने उत्तराखंड निवासियों पर अभद्र टिप्पणी की है। पहाड़ के लोग स्वाभिमानी होते हैं। वह अपशब्द बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। प्रदर्शन के पश्चात उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के पुतले को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शन में उक्रांद के नगर संगठन मंत्री अनूप बिष्ट, नगर सचिव गौरव सिलोड़ी, हरीश प्रेम कोठारी, अंजना घिल्डियाल, विकास जोशी, दीपक भंडारी शामिल थे। 
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। तहरीर में उत्तराखंड क्रांति दल महानगर की कार्यकारी अध्यक्ष किरण रावत का आरोप है कि आप प्रदेश प्रवक्ता ने टीवी चैनल पर चर्चा के दौरान राज्य की जनता को लेकर अपमानजनक, अमर्यादित टिप्पणी की। जिसे लेकर पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं में खासा आक्रोश है। कार्यकारी अध्यक्ष किरण रावत ने पुलिस से मांग की है कि आप प्रदेश प्रवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए। साथ ही यह भी आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी देवभूमि में अशांति पैदा करना चाहती है और आप के नेता अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी प्रदेश में ध्रुवीकरण की राजनीति कर प्रदेश के सांस्कृतिक और सामाजिक समीकरण को आघात पहुंचाने का काम कर रही है।
पूरे प्रदेश में विरोध होने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) की प्रवक्ता उमा सिसौदिया ने एक वीडियो जारी कर उत्तराखंड की जनता से हाथ जोड़कर माफी मांगी है। उमा का कहना है कि यदि उनके बयान से किसी का भी दिल दुखा है तो वह माफी मांगती हैं। उत्तराखंड में जब से आम आदमी पार्टी सक्रिय हुई हैं, तब से भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियां बौखला गई हैं। पूर्व सीएम हरीश रावत ने जिस तरह से उनके बयान के बारे में बातें कहीं हैं, उससे उन्हें बहुत दुख पहुंचा है। जबकि उनका स्टिंग पूरे प्रदेश ने देखा हैं। जहां तक रही भाजपा की बात तो उसे पहले अपने बयानवीर नेताओं पर लगाम लगानी चाहिए। उमा ने तमाम नेताओं के नाम लेकर उनके पूर्व में दिए गए बयानों का जिक्र किया। कहा, इन नेताओं को भी उत्तराखंड की जनता से माफी मांगनी चाहिए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here