उत्तराखंड एसटीएफ ने 14 साइबर ठगों को दबोचा

देहरादून। उत्तराखंड की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने झारखंड और राजस्थान से 14 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। डीआईजी एसटीएफ नीलेश आनंद भरने ने बताया कि इन ठगों में से दो ने हाल ही में डीजीपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके किसी परिचित से पैसे मांगे थे।
उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों जाहिद पुत्र शेर मोहम्मद निवासी थाना खोह जिला भरतपुर और इरशाद पुत्र मजीद निवासी कलतरिया थाना जुरहेरा जिला भरतपुर (राजस्थान) से गिरफ्तार किया गया। बाकी सभी आरोपी प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दर्ज हुए मामलों से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि ठगी के मामले की जांच के दौरान यह पाया गया कि इस प्रकार के अपराध मेवात क्षेत्र, पलवल व नूंह (हरियाणा) एवं भरतपुर व अलवर (राजस्थान), जामतारा (झारखण्ड) से संचालित हो रहे है। इसके बाद गत 15 जून को प्रदेशभर से 200 सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर और सिपाहियों की टीमें अलग-अलग स्थानों के लिए रवाना की गई थीं। टीम ने आज रविवार को अलग-अलग जगह से 14 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया। टीम उन्हें देहरादून लेकर आ गई है।
गौरतलब है कि बीते दिनों अज्ञात व्यक्ति ने डीजीपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर आढ़त बाजार निवासी एक व्यक्ति से पैसे की डिमांड की थी। शक होने पर उसने नगर कोतवाली में तहरीर दी थी। कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। मामला गंभीर होने के चलते पुलिस मुख्यालय की ओर से जांच के लिए उच्च स्तर पर छह टीमें बनाई थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here