उत्तराखंड के इस बड़े कांग्रेस नेता के भाई की बीवी पर पुलिस ने रखा इनाम 10 हजार!

  • धोखाधडी और फ्राड के मामले में एक साल से फरार नाजिया पर करोड़ों के बैंक लोन का भी है आरोप

देहरादून। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के छोटे भाई सचिन उपाध्याय की पत्नी नाजिया यूसुफ जो धोखाधडी और फ्राड के मामले में एक साल से फरार नाजिया पर करोड़ों के बैंक लोन की आरोपी है और पिछले एक साल से फरार चल रही है, पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने 10 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है जो उसका पता बताने या सही सूचना देने वाले को दिया जाएगा।
पुलिस के अनुसार नाजिया युसूफउद्दीन पत्नी सचिन उपाध्याय निवासी चाल॔ग थाना राजपुर, देहरादून धोखाधड़ी के मामलों में वांछित है। जिसकी एसआईटी जांच चल रही थी। इसी मुकदमे में सचिन उपाध्याय जेल गया था और सचिन की पत्नी पिछले साल 17 जनवरी से फरार चल रही है। परंतु पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद नाजिया जब पकड़ में नहीं आई तो देहरादून की कोर्ट ने नाजिया के खिलाफ धारा 82 की कार्रवाई करते हुए उन्हें फरार घोषित किया था। पुलिस द्वारा उनके सचिन नाजिया के आवास पर कोर्ट में अग्रिम तिथि 13 तीन 2020 को पेश होने हेतु कोर्ट का नोटिस चस्पा किया गया।
आरोप यह है कि सचिन उपाध्याय एवं उनकी पत्नी नाजिया ने अपने पार्टनर मुकेश जोशी की संपत्ति को खुर्द बुद्धू कर अपने आप को संपत्ति का पूर्ण मालिक बताते हुए बैंकों से करोड़ों रुपए का लोन ले लिया था। मामले में 2017 में राजपुर थाने में धारा 420 ,467 ,468, 471 120 बी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here