वाह रे यूके पुलिस : अवैध वसूली का वीडियो वायरल करने वाला सिपाही ही किया सस्पेंड।

रुद्रप्रयाग। सोशल मीडिया पर वायरल हुए गौरीकुंड चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार सिंह के कमरे में अवैध वसूली के वीडियो को लेकर पुलिस में हड़कंप मचा है।
मजेदार बात यह है कि एसपी आयुष अग्रवाल ने अवैध वसूली के आरोपी गौरीकुंड के चौकी इंचार्ज को तो लाइन हाजिर कर दिया है और वीडियो वायरल करने वाले सिपाही को निलंबित कर दिया। इससे पता चलता है कि यूके पुलिस अवैध वसूली को लेकर कितनी गंभीर है।
गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर गौरीकुंड के चौकी प्रभारी के कमरे का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में दिखाया जा रहा है कि गौरीकुंड में चौकी प्रभारी व्यापारियों और मजदूरों से अवैध वसूली कर रहे हैं। वसूली का पैसा एक बैग में रखा गया है। इस बैग को वीडियो में दिखाया गया है, जिसमें ताला लगा हुआ है. इस बैग में चार से पांच लाख रुपए अवैध वसूली करके रखने का आरोप लगाया जा रहा है। वीडियो में कमरे के अंदर पानी की बोतलें बड़ी संख्या में दिखाई दे रहीं हैं। कहा जा रहा है कि यह व्यापारियों से अवैध रूप से वसूल की गई है।
वीडियों में अवैध शराब को बैग में छुपाकर रखने की बात भी कही गई है। इन बैग को दिखाया गया है, लेकिन बैग को खोला नहीं गया है। इस वीडियो के वायरल होने से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। एसपी आयुष अग्रवाल ने वीडियो पर जांच बैठा दी है, जबकि मामले में चौकी इंचार्ज गौरीकुंड को लाइन हाजिर कर वीडियो वायरल करने वाले कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया है।
एसपी ने क्षेत्राधिकारी गुप्तकाशी को जांच अधिकारी बनाया है। गौरीकुंड में समय-समय पर पुलिस पर यात्रा सीजन के दौरान वसूली के गंभीर आरोप लगते रहे हैं। गौरीकुंड में घोड़ा संचालन के अवैध रूप से पुलिस के शामिल होने, गौरीकुंड में अवैध शराब, जुआ के संचालन एवं वाहनों की अवैध पार्किंग को लेकर पहले भी पुलिस की भूमिका पर सवाल उठते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here