देहरादून। प्रदेश के शहरी विकास विभाग में लंबे समय से जमे करीब 50 कर्मचारियों को इधर से उधर कर दिया गया है। विधायकों व जनप्रतिनिधियों की ओर से आ रही शिकायतों पर धामी सरकार ने यह कदम उठाया है। इससे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
प्रदेशभर के निगमों, निकायों में बड़े पैमाने पर कर्मचारियों के तबादलों का आदेश जारी कर दिया गया है। हरिद्वार से नवीन कुमार को नगर पंचायत कपकोट, नैनीताल से राहुल कुमार को नगर पालिका टनकपुर, दिगंबर सिंह को ऊधमसिंह नगर से हरिद्वार, राकेश दत्त को शहरी विकास निदेशालय में अटैच किया गया। एलपी नौटियाल को आपूर्ति विभाग से नगर निगम रुड़की, बिजेंद्र वर्मा को सचिवालय से नगर पालिका पिथौरागढ़, भगवंत सिंह बिष्ट को पंचायती राज विभाग से हरबर्टपुर, अंजली गुप्ता को एनआईटी से नगर पालिका रानीखेत, कामिल को हरिद्वार से कोटद्वार, भूपेंद्र प्रकाश जोशी को लोहाघाट से नगर पालिका डीडीहाट भेज दिया गया है।
इसी क्रम में मंजू चौहान को टिहरी से स्वर्गाश्रम जोक पौड़ी गढ़वाल, कर एवं राजस्व निरीक्षक शिखा आर्य को अल्मोड़ा से नगर पालिका द्वाराहाट, अधिशासी अधिकारी संजीव मेहरोत्रा को किच्छा से नगर पालिका महुआखेड़ागंज ऊधमसिंह नगर, सफाई निरीक्षक गुरमीत सिंह को झबरेड़ा से किच्छा, वरिष्ठ सहायक संजय रावत को रुद्रप्रयाग से नगर पंचायत पोखरी चमोली, कर निरीक्षक कुलदीप सिंह को नगर निगम देहरादून से नगर पंचायत केलाखेड़ा ऊधमसिंह नगर, अवर अभियंता नरेश कुमार सिंह को नगर निगम रुड़की से नगर निगम हरिद्वार, वरिष्ठ सहायक टंकार कौशल को पीपलकोटी से नगर पंचायत थराली, राकेश कोटियाल को खटीमा से नगर पालिका टनकपुर, अनिरुद्ध गौड़ को हरिद्वार से नगर पंचायत भिकियासैंण, गौहर हयात को लक्सर से उनके मूल पद पर वापस भेज दिया गया है।
इनके साथ ही कर निरीक्षक संजय को पौड़ी से नगर पंचायत पाडली गुर्जर, पवन कुमार कोटियाल को हरिद्वार से पौड़ी, राजेश नैथानी को श्रीनगर से नगर निगम रुद्रपुर, विजय प्रताप सिंह को डोईवाला से नगर पालिका मसूरी, उत्तम सिंह को नगर निगम हरिद्वार से नगर निगम कोटद्वार, एसपी गुप्ता को नगर निगम देहरादून से नगर निगम रुड़की भेज दिया गया है। संजय कुमार, महेंद्र यादव, राजदेव जायसी का भी तबादला किया गया है।
प्रियंका आर्य को पिथौरागढ़ से नगर पालिका सितारगंज, मिट्ठन लाल शाह को मसूरी से नगर पालिका डोईवाला, सरिता राणा को सितारगंज से नगर पंचायत गूलरभोज, सचिन सिंह रावत को ऋषिकेश से नगर पालिका डोईवाला, शाहिद अली को भगवानपुर से नगर पंचायत बेरीनाग, मनोज कुमार दास को पिथौरागढ़ से खटीमा, रोहिताश शर्मा को नगर निगम देहरादून से नगर पालिका श्रीनगर, चंद्रकांत भट्ट को रुड़की से शहरी विकास निदेशालय में संबद्ध किया गया है। मोहन प्रसाद गौड़ को पौड़ी से नगर पंचायत गजा, महेंद्र चंद्र पाठक को रुद्रपुर से हल्द्वानी, सुरेंद्र कुमार को हरबर्टपुर से लक्सर, मोहम्मद इस्लाम को कालाढूंगी से नगर पालिका जसपुर, अजय कुमार अस्वाल को गूलरभोज से नगर पालिका भगवानपुर भेजा गया है।
राहुल कुमार को नैनीताल से नगर पालिका टनकपुर, भारती को रामनगर से नगर निगम ऋषिकेश, रमेश पाठक को नगर निगम दून से नगर पंचायत झबरेड़ा, उदयवीर सिंह को धारचूला से नगर निगम रुद्रपुर, बीना नेगी को थराली से नगर पंचायत पीपलकोटी, प्रियंका रैक्वाल को टनकपुर से नगर पंचायत बनबसा, दीपेंद्र रमोला को नगर निगम देहरादून से नगर पंचायत नौगांव उत्तरकाशी, महेंद्र बिष्ट को अल्मोड़ा से नगर निगम हल्द्वानी, रविंद्र सिंह पंवार को नगर पालिका पौड़ी से नगर निगम कोटद्वार स्थानांतरित किया गया।
गौरतलब है कि लंबे समय से शहरी विकास विभाग में तबादले अटके हुए थे। जन प्रतिनिधि भी इनमें से कई कर्मचारियों की शिकायतें करते आ रहे थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर शहरी विकास विभाग में 50 से ज्यादा कर्मचारियों के तबादले किए गए हैं। शहरी विकास सचिव प्रभारी विनोद कुमार सुमन ने तबादलों के आदेश जारी किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here