कर्मकार बोर्ड : ईएसआईएस अस्पताल के 20 करोड़ के भुगतान पर उठे सवाल!

  • मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने मामले को गंभीर मानते हुए कार्रवाई के लिए प्रकरण मुख्यमंत्री के पास भेजा

देहरादून। कोटद्वार में कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईएस) अस्पताल के निर्माण के लिए एक कंपनी को 20 करोड़ रुपये के भुगतान पर सवाल उठ रहे हैं। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने मामले को गंभीर मानते हुए कार्रवाई के लिए प्रकरण मुख्यमंत्री को भेज दिया है। अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस मामले में एक्शन ले सकते हैं। 
गौरतलब है कि यह मामला करोड़ों रुपये के कथित घोटाले को लेकर चर्चा में आए उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड से जुड़ा है। शासन के संज्ञान में आया है कि कोटद्वार में बनाए जा रहे ईएसआईएस अस्पताल के लिए 20 करोड़ रुपये का भुगतान कर्मकार बोर्ड से किया गया है, लेकिन इसमें धनराशि भुगतान की प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ। 20 करोड़ का भुगतान निर्माण एजेंसी को कर दिया गया।
इस मामले पर मुख्य सचिव ने सचिव श्रम एवं कर्मकार कल्याण बोर्ड से रिपोर्ट तलब की। तथ्यों की पड़ताल के बाद उन्होंने मामले आगे की कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को भेज दिया है। इस मामले में विजिलेंस जांच की कार्रवाई भी हो सकती है। इस बाबत मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान आया है। प्रथमदृष्टया मामला गंभीर प्रतीत हो रहा है। इसमें अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। प्रकरण मुख्यमंत्री को भेजा गया है। वही इसमें निर्णय लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here