उत्तराखंड : इस तारीख से जब्त होगी गैंगस्टरों की अवैध संपत्ति!

देहरादून। देवभूमि में अब पुलिस यूपी की तर्ज पर गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने जा रही है। गैंगस्टरों ने अवैध रूप से जो भी संपत्ति अर्जित की है, उसे पुलिस जब्त करने की तैयारी में जुट गई है। पुलिस मुख्यालय ने प्लान तैयार कर पुलिस को इंफोर्समेंट के लिए कड़े दिशा निर्देश जारी किए हैं।
डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक, माफिया, गैंगस्टर और ड्रग्स तस्कर जैसे संगीन अपराधियों के खिलाफ प्रदेश भर में यह कार्रवाई 1 दिसंबर से शुरू होकर अगले 2 माह तक इंफोर्समेंट की जाएगी। इस विशेष अभियान के दौरान प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत दर्ज सभी मुकदमों में अभियुक्तों की अवैध रूप से अर्जित की गयी संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी
उन्होंने बताया कि इस अभियान में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और थानेदारों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। वहीं लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए मुख्य अभियुक्तों की अवैध रूप से अर्जित की संपत्ति भी इस अभियान के दौरान कुर्क कर जब्त की जाएगी। एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कमर्शियल क्वांटिटी में सप्लाई करने वाले ड्रग्स माफिया की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here