उत्तराखंड : आबादी क्षेत्र में घुसे बाघ की गोली मारकर हत्या, देखें वीडियो

नैनीताल। यहां रामनगर में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से लगी कालागढ़ क्षेत्र में सोमवार देर रात हुई बाघ की मौत गोली लगने से ही हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बाघ को गोली लगने की पुष्टि हुई है। बाघ को गोली लगने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। यह घटना सोमवार देर रात की बताई जा रही है।
बताया जा रहा है कि कालागढ़ क्षेत्र में मंदाल रेंज के रिहायशी इलाके में सोमवार देर रात को बाघ घुस आया था। इसी क्षेत्र में एक हफ्ते पहले बाघ ने एक महिला पर हमला भी किया था, जिसे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी। वहीं सोमवार देर रात को जैसे ही फिर से रिहायशी इलाके में बाघ दिखाई दिया तो लोग डर गए और उन्होंने बाघ की गोली मारकर हत्या कर दी। इस पूरी घटना से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो मर्चुला के बीच बाजार में बाघ का पीछा करते हुए एक वाहन दिखाई दे रहा है और वाहन में बैठे कुछ लोग बाघ को ‘मारो-मारो’ कह रहे हैं। इसी बीच दो बार गोली चलने की आवाज भी सुनाई देती है। पहली गोली मिस हुई, जिसको गाड़ी में बैठे लोग भी स्वीकार करते हुए भी सुनाई दे रहे हैं। वहीं दूसरी गोली बाघ को लगती दिखाई दे रही है। जिससे बाघ गिर पड़ता है और वीडियो बना रहे लोग इसको स्वीकारते हुए भी सुनाई दे रहे है। विभागीय पशु चिकित्सक डॉक्टर दुष्यंत कुमार की देखरेख में बाघ का पोस्टमार्टम किया गया।
डॉ. दुष्यंत ने बताया कि बाघ की मौत छर्रे लगने से हुई है साथ ही उसके कुछ अंदरूनी हिस्सों में भी चोट के निशान के साथ ही सेई के कांटे मिले हैं। बाघ के शव का सैंपल भी कलेक्ट किया गया है जिसको फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। फिलहाल घटना के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here