करोड़ों के घोटाले में फंसे उत्तराखंड पेयजल निगम के एमडी!

नैनीताल। आज बुधवार को हाईकोर्ट ने उत्तराखंड पेयजल निगम के एमडी के नमामि गंगे प्रोजेक्ट में करोड़ों रुपये का घोटाला करने के मामले में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद मामले की अगली सुनवाई के लिए 18 अगस्त की तिथि नियत की है।
आज मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। गुरुग्राम निवासी मुकेश कुमार सिन्हा ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर कहा था कि एमडी पेयजल निगम भजन सिंह ने नमामि गंगे योजना के तहत कई योजनाओं में भ्रष्टाचार किया है, इसलिए उनकी नियुक्ति को निरस्त कर भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए।
याचिकाकर्ता का कहना था कि मामले में पूर्व पेयजल मंत्री प्रकाश पंत ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि इसकी जांच कराई जाए, लेकिन आज तक कोई जांच नहीं कराई गई। एमडी पेयजल पर आरोप हैं कि उन्होंने नियम विरुद्ध तरीके से अपने चहेतों को टेंडर आवंटित कर दिए, जिसके कारण सरकार को राजस्व की हानि हुई है। अब यह मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया। याचिकाकर्ता ने एमडी की ओर से नमामि गंगे प्रोजेक्ट के अयोग्य लोगों और स्वयं के हितों के तहत दिए गए ठेकों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here