उत्तराखंड : पैसों के लालच में मां ने शराबी के हाथों बेची किशोरी

उधमसिंहनगर। पैसों के लालच में एक मां ने अपनी अपनी नाबालिग बेटी एक शराबी युवक को बेच दी। शादी के बाद से ही उस शराबी ने किशोरी पर जुल्म ढहाने शुरू कर दिये। लड़की किसी तरह उसके चंगुल से निकल कर मायके भाग आई। इसके बाद आरोपी युवक और उसके परिजन नाबालिग को वापस ले जाने के लिए मायके आ गए। लड़की ने आरोपियों की शिकायत पुलिस में कर दी। अब पीड़ित की मां समेत तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं।
मामला काशीपुर का है। यहां कुंडा क्षेत्र में रहने वाली एक महिला पर नाबालिग बेटी को शादी के नाम पर बेचने का आरोप लगा है। पीड़ित की उम्र अभी सिर्फ 16 साल है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। 5 जुलाई को उसने 112 नंबर पर कॉल कर के पुलिस को बताया कि मां ने उसे पैसों के लिए बेच दिया है। पीड़ित के मुताबिक उसके मौसा-मौसी और मां जनवरी में उसे रेवाड़ी ले गए थे। वहां 14 जनवरी को एक युवक से पैसा लेकर उससे शादी करा दी गई। पति रोज शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता था। 3 जुलाई को लड़की भागकर अपने गांव किलावली काशीपुर आ गई। इधर 5 जुलाई को लड़की का पति और उसके मौसा-मौसी भी काशीपुर पहुंच गए। ये लोग लड़की को जबरन अपने साथ ले जाना चाहते थे, तब लड़की ने पुलिस को फोन कर दिया।
पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, जिनमें लड़की की मां भी शामिल है। जबकि आरोपी युवक और उसका फूफा व पंडित समेत पांच लोग फरार हैं। शादी के वक्त वो 16 साल की थी। अभी लड़की की उम्र 17 साल कुछ महीने की है। फिलहाल पीड़िता अपने परिजनों के साथ रह रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here