जांच रिपोर्ट आने तक अपने गांवों के क्वारंटाइन सेंटरों में रहेंगे प्रवासी : दर्शन दानू

  • जांच कराने और रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर ही घर भेजे जाएंगे बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासी

थराली से हरेंद्र सिंह बिष्ट।
बाहरी राज्यों से घरों को लौटने वाले प्रवासियों के सैंपल लेकर जांच करवाने एवं रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद ही उनके घरों को भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने तक प्रवासियों को उनके गांव में बनाए गए क्वारंटीन सेंटरों में ही रखा जाएगा।
यह जानकारी देते हुए देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू ने बताया की पिंडर घाटी में भी तेजी के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने एवं क्वारंटाइन अवधि समाप्त होने के बाद कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट मिलने की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए उन्होंने चमोली के मुख्य चिकित्साधिकारी से वार्ता की। जिसमें तय किया गया की देवाल ब्लाक की विषम भौगोलिक स्थिति को देखते हुए प्रखंड के घेस, वांण, मानमती एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवाल में प्रवासियों के ब्लड सैंपल लिए जाएंगे। उनकी रिपोर्ट आने तक प्रवासियों को उन के गांव में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में ही रखा जाएगा। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही प्रवासियों को उनके घरों को जाने दिया जाएगा।
प्रमुख ने बताया कि आने वाले तीन चार दिनों में चारों क्षेत्रों में सैम्पलिंग का कार्य शुरू हो जाएगा। इस संबंध में उन्होंने पीएचसी देवाल के चिकित्सकों व स्टाफ के साथ बैठक कर चर्चा की। इस बैठक में देवाल के डॉ. शहजाद अली विभाग से संबंधित जानकारी दी। दानू ने बताया कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए गांव में पंचायत प्रतिनिधि अपनी सक्रिय भूमिका अदा कर रहे हैं। जिसमें आम जनता की सहभागिता अब बेहद जरूरी हो गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here