देहरादून जिले में क्रिसमस और नववर्ष पर नहीं होंगे सामूहिक कार्यक्रम

देहरादून। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने आज मंगलवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं। 
आदेश में कहा गया है कि 25 दिसंबर, 31 दिसंबर और एक जनवरी को जिले के होटल, रेस्टोरेंट, बार व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर सार्वजनिक कार्यक्रम और पार्टी आयोजित नहीं की जाएगी। अगर कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उस पर आपदा प्रबंधन एक्ट-2005 और उत्तराखंड महामारी रोग कोविड-19 एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। 
उधर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि क्रिसमस पर्व पर उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों का स्वागत है। उन्होंने पर्यटकों से आह्वान किया कि वे सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन कर छुट्टियों का आनंद लें। क्रिसमस पर्व मनाने के लिए पर्यटक उत्तराखंड जरूर आएं, लेकिन उन्हें कोविड की गाइडलाइन का पालन करना होगा। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी उत्तराखंड के होटल और पर्यटन स्थल पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार हैं। 
पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि उत्तराखंड के अनेक जगहों पर बर्फ गिरती है जो क्रिसमस को खास बना देती है। क्रिसमस मनाने के लिए दूसरे राज्यों से पर्यटक उत्तराखंड आने की योजना बना रहे हैं। उम्मीद है कि कोविड के दिशानिर्देशों का पालन कर इस बार भी छुट्टियों का आनंद लेंगे। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा कि दिल्ली, चंडीगढ़ व अन्य राज्यों से अच्छी बुकिंग मिल रही है। पिछले साल की तरह इस बार भी विभिन्न होटल क्रिसमस त्योहार को मनाने के लिए थीम पार्टी और केक समारोह का आयोजन कर रहे हैं।
नैनीताल होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शाह ने कहा कि क्रिसमस के लिए पर्यटकों की अच्छी बुकिंग मिल रही है। कोविड गाइड लाइन का पालन करने के लिए अधिकारी भी होटल और रेस्टोरेंट की जांच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here